बीजेपी में पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अगर किसी नेता का नाम एक जननेता के रूप में उभर कर आता है तो वो अमित शाह है। वे अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर चुके हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने एक के बाद एक कई अहम फैसले लिए हैं। गृहमंत्री के रूप में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का श्रेय उन्हीं को जाता है।

इसके अलावा भी अमित शाह ने कई अहम फैसले लिए हैं। उन्होंने देश के हर राज्य के कोने कोने में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और धारा 35 ए को समाप्त करना, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाना एक ऐसा काम था जो नामुमकिन था और उन्होंने बिना किसी हिंसा और दंगे के कर दिखाया।

अब ईरान का साथ देगा ये शक्तिशाली देश, अमेरिका के उड़े होश

चाहे कुछ भी हो लेकिन ये काम करना कभी नहीं भूलते अमित शाह! जानिए

नागरिकता संशोधन भी अमित शाह का एक फैसला है जिसका विरोध बेशक हुआ लेकिन ये फैसला भी उन्होंने काफी सोच समझ कर लिया है और उन्हें ऐसे ही बीजेपी के चाणक्य नहीं कहा जाता है।

अमित शाह को इतना प्यार लोगों से इसलिए मिला क्योकिं वे हमेशा देश के हित और विकास को ध्यान में रख कर ही फैसले लेते हैं। इसके बाद अमित शाह सीआरपीसी और आईपीसी अमेंडमेंट और देश की सीमाओं को सुरक्षित करने से जुड़े फैसले लेने वाले हैं। इसके अलावा देश की इकॉनमी को पांच ट्रिलियन इकोनॉमी की ओर ले जाना और दुनिया के शीर्ष तीन देशों में भारत को शामिल करवाना अमित शाह चाहते हैं।

Related News