सप्ताहांत में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाक़ात काफी खास रही। विश्लेषकों ने कहा कि उनकी तीन दिवसीय भारत और नेपाल यात्रा बीजिंग के लिए बहुत महत्वपूर्ण सफलता थी।

इन 5 सबसे खतरनाक जगहों पर तैनात रहती है भारतीय सेना, जानकर होगा गर्व

पिछले सात सालों से राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग चीन के राष्ट्रपति हैं और वे देश के विकास में अहम योगदान दे रहे हैं। उनकी मेहनत से ही चीन एशिया का पहला और दुनिया का दूसरा सबसे ताकतवर देश बन गया है।

आज हम जिनपिंग की बेटी शी मिंगजे की बात करने जा रहे हैं। शी मिंगजे दिखने में बेहद ही खूबसरत और आकर्षक है और वे अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी काफी चर्चा में रहती है।

भारत के 3 चर्चित राजनेता जिनकी पहली पसंद है मांसाहारी भोजन

शी मिंगजे का जन्‍म बीजिंग में 27 जून 1992 को हुआ था। मिंगजे, जिनपिंग की दूसरी पत्‍नी और चीन की फोक आर्टिस्‍ट पेंग लियूआन की बेटी हैं। वे बेहद ही स्टाइलिश है और उन्हें फैशन का काफी अच्छा ज्ञान है। मां पेंग की ही तरह मिंगजे भी फैशन में यकीन करती हैं।

शी मिंगज़े ने पहले हार्वर्ड में अपनी स्नातक की पढ़ाई 2014 में पूरी की थी। 2019 में उनका रीएनरोलमेंट यह संकेत दे सकता है कि शी जिनपिंग संयुक्त राज्य अमेरिका को बीजिंग की तुलना में अपनी बेटी के लिए एक सुरक्षित जगह मानते हैं।

Related News