कपड़े की दुकान में ग्राहकों का आना तो सामान्य है लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी कपड़े की दुकान में गाय आती हो। जी हाँ ये सही है, आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कडपा जिले के मयदुकुर बाजार में कपड़े की दूकान में एक गाय रोजाना आती है और यहाँ आकार आराम करती है।

दुकान के मालिक ओबैया इस गाय को ‘गोमाता’ मानते हैं। साईराम कपड़े की दूकान में गाय रोजाना आती है और आकर गद्दे पर बैठ जाती है और उसके बाद 2-3 घंटे तक यहाँ आराम करती है।

इस दौरान गाय ना तो यहाँ गोबर करती है और ना ही पेशाब, हैरानी की बात तो ये है कि इस दुकान के मालिक को भी गाय के यहाँ आने से कोई परेशांनी नहीं है।

प्रेम विवाह करने के लिए इतिहास की इन स्त्रियों ने कर लिया था अपने पतियों का हरण!

दूकान के मालिक ओबैया कहते हैं, “यह गाय पिछले छः महीने से हमारी दुकान में आ रही है। हमें पहले लगता था कि इसके यहाँ आने से हमारे व्यापार पर फर्क पड़ेगा। पहले हम इसे भगा देते थे लेकिन फिर हमने इसके साथ समझौता कर लिया। दुकान पर काम करने वाले भी इस बात को समझते हैं।


इतिहास की सबसे खूबसूरत नारी जिसकी सुंदरता बन गई उसके लिए शाप, चुकानी पड़ी ये शर्मनाक कीमत

गाय के यहाँ आने से इस दुकान की प्रसिद्धि भी आसपास के इलाकों में फैल गई है और इससे हमारा व्यवसाय बढ़ा है। लोग इस गाय को देखने यहाँ आते हैं और खास मौकों पर इसकी पूजा भी करते हैं। ओबैया की पत्नी और उनके पड़ोसी व्यवसायी की पत्नियां हर दिन इस ‘गोमाता’ की पूजा करती हैं। आसपास के लोग ओबैया को भाग्यशाली समझते हैं क्योकिं स्वयं गौमाता उनकी दुकान में आती है।

Related News