बॉलीवुड के स्टार कलाकार अमिताभ आज 77 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म यानी 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहबाद में हुआ था। उनके फ़िल्मी करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई ऐसे किस्से फेमस हैं जिनके बारे में जानने के लिए लोग काफी रूचि भी दिखाते हैं। आज हम एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जो अभिनेत्री स्मिता पाटिल से जुड़ा है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

अमिताभ उस समय कई हिट फ़िल्में दे चुके थे दूसरी ओर स्मिता पाटिल समानांतर सिनेमा के साथ-साथ व्यावसायिक सिनेमा में भी दर्शकों के दिलों में खास जगह रखती थी।

साल 1982 में आई फिल्म ‘नमक हलाल’का, का एक किस्सा हम आपके सामने रख रहे हैं जब अमिताभ और स्मिता पाटिल फिल्म में लीड रोल में थे।

इस फिल्म में अमिताभ और स्मिता के बीच बोल्ड सीन्स भी थे। ऐसा पहली बार था जब अभिनेत्री किसी फिल्म में बोल्ड सीन कर रही थी। इस फिल्म में एक बोल्ड गाना था जिसे दोनों ने शूट किया था।

अभिषेक के पैदा होने पर अमिताभ ने किया था ये गलत काम! जिसका है उन्हें अफसोस

हम बात कर रहे हैं ‘आज रपट जाएँ तो हमे ना उठाईयो’…! गाने की, अभिनेत्री ने खुद बात में इस बात का खुलासा किया था कि वो ये सीन करने से पहले काफी डरी हुई थी।

दरअसल, यह गाना बारिश के पानी में अमिताभ और स्मिता के भीगते हुए फिल्माया जाना था। वो ये गाना करने से भी काफी डर रही थी इसलिए अमिताभ ने उन्हें समझाने और बात करने की भी कोशिश की जिस से वो थोड़ी कम्फर्टेबल फील कर सकें।

जन्मदिन विशेष: अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच इस तरह शूट किए जाते थे लव सीन्स !

ये सीन फिल्माने के बाद स्मिता पूरी रात रोती रही थी क्योकिं उन्हें लगा था कि वो ऐसा पहली बार कर रही है और अपने करियर से एकदम अलग चीज करने के लिए दर्शक उन्हें पसंद नहीं करेंगे।

उन्होंने ये पूरा माजरा अमिताभ को बताया लेकिन अमिताभ ने उन्हें समझाया कि ऐसे सीन्स की भी फिल्म में जरूरत होती है और इसके लिए उनके फैंस उन्हें नापसंद नहीं करेंगे। तब जा के स्मिता आगे की फिल्म करने के लिए तैयार हुई।

Related News