यूट्यूब की ऑटोप्ले ऑन होम फीचर इस साल के शुरुआत से ही प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए विशिष्ट थी, लेकिन अब आने वाले हफ्तों में यह सभी मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा आ रही है। यह सुविधा अनिवार्य रूप से ध्वनि के बिना होम पेज पर और कैप्शन स्विच के साथ वीडियो ऑटोप्लेज़ होगा। ऑटोप्ले ऑन होम आने वाले कुछ हफ्तों में एंड्रॉइड और आईओएस पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त ऐप के रूप में आ रहा है।

यदि उपयोगकर्ता चाहें तो यह सुविधा ऑन /ऑफ की जा सकती है, या इसे केवल वाई-फाई का उपयोग करते समय प्रयोग में लायी जा सकती है।

अपने उत्पादों के मंच पृष्ठ पर एक विस्तृत पोस्ट में, गूगल ने पुष्टि की है कि आने वाले कुछ हफ्तों में यूट्यूब ऐप, ऑटॉप्ले फॉर होम सभी एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए आ रहा है। जबकि ऑटोप्ले कुछ लोगों को एक अन्य सुविधा भी दे रहा है, जहां कुछ देशों में डेटा सीमित है, गूगल ने इसे बंद करने का विकल्प दिया है यदि उपयोगकर्ता चाहें तो इस सुविधा को अक्षम भी कर सकते हैं, इसके लिए उपयोगकर्ताओं को सेटिंग> ऑटोप्ले> होम पर ऑटोप्ले> पर जाने की आवश्यकता है और केवल वाई-फाई से चुनें / बंद / हमेशा चालू करें आदि का चुनाव कर सकते हैं।

Related News