हैदराबाद: 29 वर्षीय रोहिंग्या व्यक्ति को बुधवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया है। वह खुद को एक भारतीय के रूप में पेश कर रहे थे। इस कारण उन्हें अवैध रूप से मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड और अन्य आईडी प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी है। हैदराबाद पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।

इसमें उसने कहा कि आरोपी ने इसके लिए एक स्थानीय व्यक्ति को पैसे दिए, जो यहां एक ऑनलाइन सेवा केंद्र में काम करता है। इसके साथ, अवैध रूप से अपने व्यक्तिगत विवरण और मूल राष्ट्रीयता को छिपाते हुए, गलत विवरणों को भरते हुए, और बनाए गए दस्तावेजों को प्राप्त किया। जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है, 'रोहिंग्या म्यांमार से बांग्लादेश आने और जम्मू-कश्मीर में रहने के बाद 2009 में भारत आए थे।' पुलिस ने यह भी कहा, 'उसके बाद 2011 में, वह हैदराबाद के लिए रवाना हुआ। उन्होंने अपना नाम संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त शरणार्थियों (UNHCR) के पास पंजीकृत करवा लिया। '

उन्होंने यूएनएचसीआर कार्ड भी रखा है और फिलहाल वह एक मजदूर के रूप में काम कर रहे हैं। पुलिस का कहना है, 'उसने गरीब भारतीयों के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया।' बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपियों के पास से UNHCR कार्ड के अलावा वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड भी जब्त किया है।

Related News