सोशल मीडिया साइट एक्स पर अक्सर लोग किसी कंटेंट को लाइक कर ट्रोलर्स का शिकार हो जाते हैं। अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि एक्स पर लाइक्स को निजी बना दिया गया है

सोशल मीडिया साइट एक्स पर लोग अक्सर किसी कंटेंट को लाइक करके ट्रोल का शिकार हो जाते हैं। अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि एक्स पर लाइक्स को निजी बना दिया गया है। अगर आपको किसी तरह एक्स पर कंटेंट पसंद आ गया तो इसके बारे में किसी और को पता नहीं चलेगा। महत्वपूर्ण बदलाव: आपकी पसंद अब निजी है, उन्होंने एक पोस्ट में कहा।

एलन मस्क ने एक्स इंजीनियरिंग का एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि अगर आपको एक्स पर कोई कंटेंट पसंद आता है तो वह अब सिर्फ आपको ही दिखेगा, बाकी लोग उसे नहीं देख पाएंगे। लाइक की संख्या और अन्य मेट्रिक्स आपके पोस्ट के नोटिफिकेशन बॉक्स में दिखाई देंगे।

लेकिन आप यह नहीं देख पाएंगे कि किसने किसकी पोस्ट को लाइक किया, ऐसा एक्स इंजीनियरिंग की पोस्ट में कहा गया है। यह केवल उन्हें ही दिखाई देगा जिन्होंने पोस्ट किया है. एक एक्स इंजीनियर ने पहले कहा था कि जनता की पसंद गलत काम को बढ़ावा दे रही है।

उदाहरण के लिए, एक एक्स इंजीनियर ने कहा कि लोग एक्स पर 'तीखी' सामग्री पसंद नहीं करते क्योंकि उन्हें ट्रोलर्स द्वारा निशाना बनाए जाने का डर रहता है। उन्होंने कहा कि इस फीचर को जल्द ही एक्स के लिए रोलआउट किया जाएगा, जिससे लोग आपके लाइक्स की गतिविधियों को नहीं देख पाएंगे।

एक्स पर वयस्क सामग्री में वृद्धि

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्स पर एडल्ट कंटेंट को लेकर एंगेजमेंट ज्यादा रहता है। जहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने भी इस ओर से आंखें मूंद ली हैं. हालांकि एक्स पर एडल्ट कंटेंट को लेकर नियम हैं, लेकिन इस प्लेटफॉर्म पर लोग ऐसे कंटेंट में काफी दिलचस्पी रखते हैं।

हाल ही में एक्स ने वयस्क सामग्री पर एक नई नीति बनाई, जिसके बाद वयस्क नग्नता और यौन व्यवहार को आधिकारिक तौर पर अनुमति दी गई है। ऐसा कहा जाता है कि एक्स प्लेटफ़ॉर्म लोकप्रिय साइटों पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक लाता है, जहाँ बड़े पैमाने पर यौन सामग्री बनाई और साझा की जाती है।

Related News