सोशल मीडिया के इस दौर में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। यदि आपने भी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपना अकाउंट बनाया है, तो हमारे पास आपके लिए जरूरी जानकारी है। फेसबुक यूजर्स के अकाउंट पर एक नया वायरस संकट आ गया है, जिसने हाल के दिनों में कई अकाउंट हैक कर लिए हैं। फेसबुक के साथ-साथ गूगल के अकाउंट्स पर भी इस वायरस का संकट जारी है।

एक नया मालवेयर इलेक्ट्रॉन बॉट सामने आया है, जिसका सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बुरा असर पड़ रहा है. इस रिपोर्ट के मुताबिक ये वायरस यूजर्स के गूगल और फेसबुक अकाउंट पर अटैक कर रहा है और अब तक 5,000 से ज्यादा अकाउंट इस वायरस का शिकार हो चुके हैं.

आगार आप सोच रहे हैं कि यह वायरस आपके खातों पर कैसे हमला करेगा, तो यह अन्य ऐप्स के माध्यम से आपके खातों तक बहुत आसानी से पहुंच जाता है। वायरस ने टेंपल रन और सबवे सर्फर्स जैसे गेम ऐप की मदद से उपयोगकर्ताओं के स्मार्टफोन और फिर उनके सोशल मीडिया अकाउंट तक पहुंच प्राप्त की। ये गेम ऐप यूजर्स के मोबाइल पर तो नजर आते थे, लेकिन असल में ये गेम के ऐप नहीं थे। दरअसल, ये सिर्फ ऐप्स के क्लोन थे, जिन्हें हैकर्स ने इस इलेक्ट्रॉन बॉट से यूजर्स के अकाउंट पर हमला करने का एक माध्यम बनाया।

Related News