PC: TV9 Bharatvarsh

व्हाट्सएप फाइल शेयरिंग के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे फिलहाल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। टेस्टिंग के बाद निकट भविष्य में इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। यह नई सुविधा यूजर्स को आस-पास के लोगों के साथ आसानी से फ़ाइलें ट्रांसफर करने की अनुमति देती है। ऐप के भीतर, फ़ाइलें शेयर करने का एक विकल्प होगा, और उसके भीतर, एक "People Nearby" विकल्प होगा।

फ़ाइल ट्रांसफर के लिए, दोनों यूजर्स को इस विकल्प को इनेबल करना होगा। किसी फ़ाइल का चयन करने के बाद, प्राप्त करने वाले यूजर्स को उनके फोन पर एक रिक्वेस्ट प्राप्त होगा, जो उन्हें अपने डिवाइस की जांच करने पर प्राप्त होगा। एक बार रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाने पर, फ़ाइल ट्रांसफर शुरू हो जाएगा। वर्तमान में, यह सुविधा बीटा चरण में है, जिसका अर्थ है कि यूजर्स को फ़ाइल ट्रांसफर के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

PC: Aaj Tak

व्हाट्सएप पहले से ही यूजर्स को चैट के माध्यम से 2 जीबी तक की फाइल ट्रांसफर करने का विकल्प प्रदान करता है, जिसके लिए हाई-स्पीड डेटा की आवश्यकता होती है। हालाँकि, इस प्रोसेस में लंबा समय लग सकता है, खासकर बड़ी फ़ाइलों के साथ काम करते समय। इस समस्या के समाधान के लिए कंपनी ऐप के भीतर एक नया विकल्प पेश कर रही है।

PC: Hindustan Hindi News

नई फ़ाइल ट्रांसफर सुविधा के माध्यम से भेजी गई फ़ाइलें भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगी। ऐसे लोग जो आपके कांटेक्ट में सेव नहीं हैं, उनके साथ फाइल ट्रांसफर करने पर आपका मोबाइल नंबर उन्हें नहीं दिखेगा। इसके अलावा भी कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है जो धीर-धीरे यूजर्स को मिलने लगेंगे।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News