इंटरनेट डेस्क। स्मार्टफोन बाजार में हर दिन एक ना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च होता हैं। तेजी से बढ़ती स्मार्टफोन की लोकप्रियता के पीछे नई नई तकनीक का आना हैं।

आज हम आपको तीन ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी तकनीक आपको हैरान कर देगी। चलिए जानते हैं इन तीन स्मार्टफोन के बेहद शानदार फीचर्स और लेटेस्ट तकनीक के बारे में। हमारी लिस्ट में शामिल हैं 'ओप्पो फाइंड एक्स' और 'हुवावे पी 20 प्रो

ओप्पो फाइंड एक्स (Oppo Find X)

इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में बेहद ख़ास 3डी स्टील्थ सेल्फी कैमरा मौजूद हैं। इस फोन को यूज़र्स द्वारा अनलॉक किया जाता हैं तो कैमरा ऊपर के हिस्से से पॉप-अप के साथ सामने आ जाता हैं, जिससे फोन अनलॉक हो जाता हैं। इसके अलावा फोन में 25 मेगापिक्सल का 3डी स्टील्थ सेल्फी कैमरा और पिछले हिस्से पर 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा भी दिया गया हैं।

हुवावे पी 20 प्रो

यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन हैं जो ट्रिपल लेंस कैमरे के साथ आता हैं। 40 मेगापिक्सल आरजीबी सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस फोन के रियर में दिया गया हैं। इसके अलावा फोन में लंबी दूरी की फोटोग्राफी के लिए नया Leica 3x टेलीफोटो लेंस मौजूद हैं, जिसे 5x तक हाइब्रिड जूम किया जा सकता है। बेहतर सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया हैं।

Related News