pc: abplive

दुनियाभर में व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। उपयोगकर्ता अपने दोस्तों के साथ बातचीत करने और मैसेज भेजने के लिए इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। व्हाट्सएप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नियमित रूप से नए फीचर्स पेश करता रहता है। इसी के बीच जल्द ही यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया जाने वाला है।

व्हाट्सएप जल्द ही प्लेटफॉर्म पर स्टिकर के उपयोग की अनुमति देगा। इसकी खास बात यह है कि यूजर्स अपने स्वयं के स्टिकर बना सकते हैं। कंपनी जल्द ही इस फीचर को अपग्रेड करने की योजना बना रही है, जिससे यूजर्स ऐप के भीतर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीक का उपयोग करके स्टिकर बनाने में सक्षम हो सकेंगे।

pc: journalindia

यूजर्स आसानी से AI स्टीकर्स बना सकेंगे। Wabetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Play Store पर बीटा अपडेट वर्जन 2.24.10.23 के जरिए पता चला है कि यूजर्स के लिए ऐसे स्टिकर बनाने का शॉर्टकट रोल आउट किया जा रहा है। इससे यूजर्स बड़ी आसानी से स्टिकर बना सकेंगे। गौर करने वाली बात यह है कि Wabetainfo व्हाट्सएप पर आने वाले फीचर्स पर बारीकी से नजर रखता है।

pc: abplive

Wabetainfo ने इस बारे में ट्वीट किया है,

"व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को एआई स्टिकर की सुविधा प्रदान करने जा रहा है। अभी परीक्षण चल रहा है। यह वर्तमान में बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इससे स्टिकर निर्माण प्रक्रिया बेहद आसान हो जाएगी।"

यह नया फीचर कब आएगा, इस बारे में व्हाट्सएप ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह नया फीचर जून तक यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Related News