आपको तो पता ही हैं कि 3 जुलाई को भारत की शिर्ष टेलीकॉम कंपनियों जियो, एयरटेल, VI ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमत 10 से 15 प्रतिशत तक बढ़ा दी है, जिसकी वजह से आम इंसान को खासी परेशानी हुई हैं, ऐसे में ग्राहकों के लिए BSNL एक मसीहा के रूप में खड़ी हैं, जिसने अधिक से अधिक उपयोगकर्ता आधार को आकर्षित करने के लिए अपने ऑफ़र का आक्रामक रूप से विस्तार किया है। बीएसएनएल प्रतिस्पर्धी कीमतों पर व्यापक लाभों के साथ प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करने वाला एकमात्र प्रदाता है, आइए जानते हैं इसके कुछ किफायती रिचार्ज प्लान्स के बारे में-

Google

बीएसएनएल की 336-दिन की योजना:

यह प्लान 336 दिनों की वैधता प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को किफायती मूल्य पर विस्तारित मुफ़्त कॉलिंग लाभ प्रदान करता है। असीमित कॉलिंग के साथ, ग्राहक पूरी वैधता अवधि के लिए 24GB डेटा का आनंद लेते हैं और प्रतिदिन 100 मुफ़्त SMS प्राप्त करते हैं।

Google

बीएसएनएल की 365-दिन की योजना:

1999 रुपये की कीमत वाला यह प्लान पूरे एक साल के लिए परेशानी मुक्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करता है। इसमें वैधता अवधि के लिए 600GB डेटा आवंटन शामिल है, साथ ही 30 दिनों के लिए मानार्थ बीएसएनएल ट्यून्स सदस्यता भी शामिल है। उपयोगकर्ता इस योजना के हिस्से के रूप में प्रति दिन 100 एसएमएस भी भेज सकते हैं।

Google

बीएसएनएल की 395-दिन की योजना:

केवल 365-दिन की योजनाएँ प्रदान करने वाले प्रतिस्पर्धियों से खुद को अलग करते हुए, बीएसएनएल केवल 2399 रुपये में 395 दिनों की विस्तारित वैधता प्रदान करता है। यह योजना 13 महीने की अवधि के दौरान असीमित मुफ़्त कॉलिंग प्रदान करती है और इसमें 2GB का दैनिक डेटा भत्ता शामिल है।

Related News