स्मार्टफोन की एक अलग ही दुनिया रची गई है और इंसान इस दुनिया में लीन हो गया है। स्मार्टफोन ने हमारे दैनिक जीवन में इतना स्थान ले लिया है कि इसके बिना जीवन अधूरा सा लगता है। लेकिन उसके बाद भी अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो अभी तक स्मार्टफोन तक नहीं पहुंचे हैं। बाजार पर नजर डालें तो आए दिन नए-नए फोन लॉन्च हो रहे हैं, लेकिन इनकी कीमत इतनी ज्यादा है कि आम आदमी इनके बारे में सोच भी नहीं पाता। लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी स्मार्टफोन महंगे होते हैं। फोन बनाने वाली कंपनियां भी निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों की जेब को ध्यान में रखकर फोन तैयार कर रही हैं।

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां अपने बड़े स्मार्टफोन्स को बेहद कम बजट में बेच रही हैं। खास बात यह है कि इन स्मार्टफोन्स में वो सारे फीचर्स होंगे जो एक महंगे फोन में भी मिलते हैं। बाजार में अच्छे स्मार्टफोन भी 5,000 रुपये से 7,000 रुपये में उपलब्ध हैं। आपको बड़ी स्क्रीन, नई तकनीक, शक्तिशाली बैटरी और शानदार कैमरे भी मिल रहे हैं। यहां हम कुछ ऐसे ही बजट स्मार्टफोन्स की कीमत और फीचर्स के बारे में चर्चा कर रहे हैं:



Samsung Galaxy M01 Core : Samsung Galaxy M01 Core कम कीमत में एक अच्छा स्मार्टफोन है। फोन में 5.3 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले भी है। ये फोन आपको तीन रंगों ब्लैक, ब्लू और रेड में उपलब्ध हैं। Samsung Galaxy M01 Core स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी भी है। इसमें मीडियाटेक क्वाडकोर 6739 प्रोसेसर भी है। 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा फ्लैश लाइट के साथ है, जिससे आप शानदार तस्वीरें क्लिक कर सकेंगे। 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिलता है, Samsung Galaxy M01 Core की कीमत 5199 रुपये से शुरू होकर 7500 रुपये तक है।

Related News