टेक दिग्गज Apple ने हाल ही में एक वैश्विक स्व-मरम्मत कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत यूजर्स एप्पल के ओरिजिनल पार्ट्स, टूल्स और मैनुअल का इस्तेमाल कर डिवाइस को मैन्युअली रिपेयर कर सकेंगे। अब Xiaomi भी Apple के नक्शेकदम पर चलने की तैयारी में है।

Xiaomi भी Apple मॉडल का अनुकरण करने के लिए तैयार है। कंपनी जल्द ही शाओमी केयर रिपेयर प्रोग्राम पेश कर सकती है । कंपनी ने ट्विटर के जरिए अपकमिंग सर्विस की घोषणा की है। कंपनी का उद्देश्य उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाना और उपयोगकर्ता के अनुकूल सेवा प्रदान करना है।

कंपनी द्वारा साझा की गई छवि इंगित करती है कि उपकरण, मैनुअल और भागों जैसी सेवाएं और मरम्मत सुविधाएं उपलब्ध हो सकती हैं। कंपनी ने विस्तार से नहीं बताया। आधिकारिक विवरण जल्द ही आने की उम्मीद है।

कंपनी भारत में इस मरम्मत कार्यक्रम को पेश करने वाली पहली कंपनी होगी। Xiaomi का कहना है कि Xiaomi केयर्स नामक अगली सेवा, Xiaomi उपयोगकर्ताओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने के लिए सभी सुविधाओं के लिए वन-स्टॉप समाधान होगी।

इस बीच, Xiaomi की तीसरी तिमाही के राजस्व में 8.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कंपनी को ओप्पो और वीवो से कड़ी टक्कर मिल रही है। कंपनी को भारी मुनाफा भी होता है। अब देखना होगा कि कंपनी सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम के जरिए भारतीय यूजर्स को आकर्षित करने में सफल होती है या नहीं।

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली सभी टेक न्यूज़ जरूर पसंद आती होगी अगर आप इस प्लेटफार्म पर ऐसी ही खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे साथ बने रहे|

Related News