एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर #boycottchina, #boycottchineseproducts के नारे के साथ सोशल मीडिया पर चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग की जा रही है, वहीं दूसरी ओर, चीनी कंपनियां हमारे देश में लगातार रिकॉर्ड तोड़ उत्पाद बेच रही हैं। इस त्योहारी सीजन में चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi India ने देशभर के स्मार्टफोन बाजार में धूम मचा दी है।


Xiaomi ने पिछले एक हफ्ते में भारत में 50 लाख स्मार्टफोन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। Xiaomi की सफलता में दो ई-कॉमर्स वेबसाइटों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। Xiaomi ने अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल और फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल की बदौलत रिकॉर्ड बनाया। अमेज़न और फ्लिपकार्ट के साथ, Mi.com ने इस बार Xiaomi के मोबाइल की बड़ी बिक्री की है। Xiaomi ने देश में 17,000 से अधिक पिनकोड बेचे हैं। कंपनी के मुताबिक, देश भर में 15,000 रिटेल पार्टनर्स साल में दो बार से ज्यादा बिक चुके हैं।


एमआई इंडिया के मुख्य व्यवसाय प्रमुख रघु रेड्डी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा, "50 लाख स्मार्टफोन बेचना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और ये आंकड़े बताते हैं कि उपभोक्ता हमारे उत्पादों पर कितना भरोसा करते हैं।" भारत में कोई भी स्मार्टफोन कंपनी इसके साथ नहीं आई है। हमारा मुख्य लक्ष्य ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को अच्छी कीमत पर बेचना है। पिछले महीने में देश भर में बिकने वाले चीनी मोबाइलों के आंकड़ों को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि देश में 'बॉयकॉट चीनी' की मांग है। वर्तमान में, Xiaomi, Redmi, Realmy, OnePlus, Poco, Vivo और Oppo देश भर में बहुत अधिक मोबाइल बेच रहे हैं।


Related News