Xiaomi 2021 में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के सीईओ रॉस यंग ने कथित विकास को ट्विटर के माध्यम से साझा किया। इससे पहले, Xiaomi पहले से ही काम करने के लिए एक फोल्डेबल स्मार्टफोन से जुड़ा हुआ है। Xiaomi के अलावा, ओप्पो और सैमसंग जैसे अन्य खिलाड़ियों को भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम करने की उम्मीद है। यंग ने एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 3 में एक छोटा मुख्य डिस्प्ले और कवर डिस्प्ले होगा।

यंग के ट्वीट के अनुसार, अगला फोल्डेबल स्मार्टफोन "बाजार में उतरने" की संभावना Xiaomi से होगी। उन्होंने कहा कि Xiaomi के 2021 में बाजार में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन होने की उम्मीद है जो तीन डिज़ाइन प्रकारों - आउट-फोल्डिंग, इन-फोल्डिंग और क्लैमशेल में लॉन्च किए जा सकते हैं। हालांकि, उन्होंने यह उल्लेख नहीं किया कि इनमें से कौन सा मॉडल पहले लॉन्च किया जाएगा। इस साल की शुरुआत में, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Xiaomi ने एक क्लैमशेल-टाइप फोन के लिए फोल्डेबल OLED पैनल के लिए सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले के साथ ऑर्डर दिया है।

एक अन्य ट्वीट में, यंग ने सुझाव दिया कि सैमसंग अपने पूर्ववर्ती गैलेक्सी जेड फोल्ड 2, 149,998 की तुलना में छोटे डिस्प्ले वाले अफवाह वाले गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 को लॉन्च कर सकता है। यंग ने यह भी दावा किया कि फोल्डेबल स्मार्टफोन का मुख्य डिस्प्ले 7.59-इंच से 7.55-इंच तक सिकुड़ जाएगा। गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की 6.23 इंच की स्क्रीन की तुलना में कवर डिस्प्ले 6.21 इंच लंबा होगा, क्योंकि सैमसंग "पेन के लिए और अधिक" चाहता है।


इसके अलावा, यंग ने कहा कि कथित गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 / फ्लिप लाइट में 6.7 इंच का डिस्प्ले होगा और दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज फोन पर 120Hz रिफ्रेश रेट और कम तापमान वाले पॉलीक्रिस्टलाइन सिलिकॉन (LTPO) तकनीक को शामिल करेंगे। दरअसल, हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 2, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फोल्ड लाइट फोल्डेबल स्मार्टफोन 2021 में लॉन्च करेगा।

Related News