देश में हाल ही में मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐपन ने अपनी नई आईफोन 12 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस खूबसूरत स्मार्टफोन को 12 अक्टूबर को एक इवेंट के दौरान पेश किया था। वहीं अब इस बिल्कुल नए आईफोन 12 को लेकर ऐप्पल की प्रतिद्वंदी कंपनी शाओमी ने उसका मजाक उड़ाया है।कंपनी ने अपने सोशल मीडिया वेपसाइट पर लोगों को एमआई 10टी प्रो को याद दिलाया है।आपको बता दें कि शाओमी का ऐप्पल का मजाक उड़ाने की मुख्य वजह आईफोन 12 के साथ चार्जर या अन्य एक्सेसरीज का नही देना है।

शाओमी ने अपने ग्राहकों से यह कहते हुए ऐप्पल का मजाक उड़ाया है कि चिंता मत किजिए, हमने अपने एमआई10टी प्रो के बॉक्स में सबकुछ दिया है।आपको बता दे कि ऐप्पल के आईफोन 12 के साथ चार्जर नही देने से ग्राहकों को चार्जर या फिर हैंडसेट को बाहर से खरीदना होगा। मौजूदा समय में ऐप्पल के पावर अडेप्टर की कीमत करीब 19 डॉलर तो वहीं मेगासेफ वायरलेस चार्जर की कीमत 39 डॉलर है।

यहां बताना जरूरी है कि ऐप्पल ने अपने इस नए आईफोन 12 के साथ चार्जर या हैडसेट नही देने के पीछे की वजह के बारे में भी लॉन्चिंग इवेंट के दौरान जिक्र किया था। कंपनी का मानना है कि लोग हर साल अपने स्मार्टफोन बदलते है और उनके चार्जर और हैडफोन उनके पास ही रह जाते है जो अनावश्यक कचड़ा पैदा करते है ऐसे में हमने आईफोन 12 के साथा अन्य एक्सेसरीज को ना देकर उन कचड़े में पड़े एक्सेसरीज को इस्तेमाल करने का मौका दिया है।

Related News