चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने नवीनतम डिवाइस MI Band 2 पर काम कर रही है। हाल ही में इस आउटगोइंग फिटनेस बैंड को जैप ऐप पर देखा गया। अब यह भारतीय मानक ब्यूरो यानी B.I.S. वेबसाइट पर देखा गया। यह जानकारी टेक टिपर मुकेश शर्मा ने साझा की है। टेक टिपस्टर मुकुल शर्मा ने ट्वीट किया कि Xiaomi MI Band 3A को इंडोनेशियाई टेलीकॉम सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया। अब बैंड को बीएस की वेबसाइट पर देखा जाएगा।

यह डिवाइस मॉडल नंबर XMSH15HM के साथ सूचीबद्ध है। सूची से यह स्पष्ट होता है कि एमआई बैंड 2 जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस फिटनेस बैंड के लॉन्च, कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mi Band 6 1.1 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट के साथ स्पोक सेंसर के साथ फिटनेस बैंड दिया जाएगा। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को फिटनेस बैंड में बिल्ट-इन जीपीएस, 30 गतिविधि मोड और एक पावर पावर बैटरी मिलेगी, जो एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों का बैकअप प्रदान करेगी।

इस स्तर पर, कोई और जानकारी उपलब्ध नहीं है। Xiaomi ने सितंबर में Mi Band 5 लॉन्च किया था। इस फिटनेस बैंड की कीमत 2,499 रुपये है। स्पेसिफिकेशन्स के लिहाज से Mi Band 5 में 1.1 इंच का एमोएल ईडी डिस्प्ले दिया गया है, जो Mi बैंड 4 की स्क्रीन से 20 गुना बड़ा है। इस फिटनेस बैंड में स्लीप मॉनीटर सेंसर से लेकर PAI (पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस) तकनीक तक सब कुछ है। इस तकनीक से यूजर्स फिट रह सकेंगे।

बैंड में 11 स्पोर्ट मोड भी हैं, जिनमें योग, इनडोर साइक्लिंग और जंप रोप शामिल हैं। Mi Band 5 एक शक्तिशाली बैटरी के साथ आता है जो 14 दिनों के बैटरी-बैकअप के साथ बचत मोड में 21 दिनों का बैटरी-बैकअप प्रदान करता है। मुख्य बात यह है कि उपयोगकर्ताओं को इस बैंड में यूएसबी के बजाय एक नया चार्जिंग चुंबकीय पिन मिलेगा, जिससे डिवाइस को पट्टा से हटाने की आवश्यकता नहीं है।

Related News