दुनिया में बहुत सारी मोबाइल कंपनियां है जो हर दिन लाखों मोबाइल का निर्माण करते हैं। लेकिन आज हम आपको दुनिया भर की 5 सबसे बेस्ट मोबाइल कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया भर में फेमस है। तो आइए जानते हैं इन कंपनियों के बारे में।

5. वीवो


वीवो को दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी माना जाता है। वीवो कंपनी ने 2009 में शुरुआत की थी और उसके बाद से कंपनी ने काफी नाम कमाया है। वीवो मिड रेंज से लेकर फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश करता है और वीवो के ज्यादातर फोन भारत में बिकते हैं।

4. ओप्पो


ओप्पो स्माटफोन कंपनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है। ओप्पो एक चीनी कंपनी है जिसकी शुरुआत 2004 में हुई थी। ओप्पो के फोन भी दुनिया में काफी पसंद किए जाते हैं।

3. Mi


दुनिया की तीसरी बड़ी मोबाइल कंपनी Mi है। साल 2010 में इस कंपनी की शुरुआत चीन में हुई थी। Mi फोन ब्रांड को भी भारत में बेहद पसंद किया जाता है।

2. सैमसंग


सैमसंग को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी के रूप में जाना जाता है। सैमसंग साउथ कोरियन कंपनी है और लोग सैमसंग के फोन्स को बेहद पसंद करते हैं। सैमसंग कंपनी बजट, मिड रेंज और फ्लैगशिप स्मार्टफोन उपलब्ध करवाती आई है।

1. एप्पल


एप्पल कंपनी को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी के रूप में जाना जाता है। इस कंपनी की शुरुआत साल 1976 में हुई थी। इस कंपनी के स्मार्टफोन का उपयोग पूरी दुनिया करता है और यह पूरी दुनिया का सबसे फेमस स्मार्टफोन कंपनी माना जाता है।

Related News