pc: tv9hindi

कई लोग ऑनलाइन लेनदेन के लिए Google Pay का उपयोग करते हैं और ऐसी खबर आई है कि 4 जून के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में इसकी सेवा बंद कर दी जाएगी। हालांकि, भारत में Google Pay हमेशा की तरह काम करता रहेगा। इसके बीच, एक और वायरल दावा बताता है कि Google Pay की तरह ही Gmail भी दुनिया भर में बंद हो रहा है। अगर आपने हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐसी कोई पोस्ट देखी है, तो चिंतित होना स्वाभाविक है। आख़िरकार, जबकि Google Pay मुख्य रूप से लेनदेन के लिए है, Gmail महत्वपूर्ण ईमेल और डाक्यूमेंट्स रखता है।

क्यों वायरल है जीमेल बंद होने की अफवाह?

वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि Google घाटे को कम करने के लिए अमेरिका में GPay को बंद कर रहा है और साथ ही, दुनिया भर में Gmail को भी बंद कर रहा है। हालाँकि, Google ने अपने आधिकारिक पेजों पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है, "Gmail is here to stay" यह स्पष्ट कथन सुनिश्चित करता है कि जीमेल बंद नहीं हो रहा है, और इसकी सेवाएँ उपलब्ध रहेंगी। वैश्विक स्तर पर 180 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, जीमेल सबसे लोकप्रिय ईमेल प्रणालियों में से एक है, और उपयोगकर्ताओं को इसके बंद होने के बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।

Gmail के बंद होने पर गूगल की सफाई

Google ने अपने आधिकारिक पेजों के माध्यम से यूजर्स को आश्वस्त करते हुए स्पष्ट स्पष्टीकरण दिया है कि जीमेल बंद नहीं हो रहा है। सेवा जारी रहेगी और यूजर्स को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। गलत सूचना के प्रसार से यूजर्स के बीच अनावश्यक परेशानी पैदा हुई है। ऐसे दावों को सत्यापित करना और अनावश्यक घबराहट से बचने के लिए प्रामाणिक स्रोतों पर भरोसा करना आवश्यक है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News