PC: News18 हिंदी - Hindi News

इंस्टाग्राम का क्रेज आज के समय में सिर चढ़कर बोल रहा है, चाहे युवा हो या बूढ़ा हर कोई एक्टिवली इंस्टाग्राम पोस्ट, रील्स और फोटो को लाइक करने में लगा हुआ है। इंस्टाग्राम का आकर्षण इस हद तक बढ़ गया है कि जो यूजर्स शुरुआत में फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे थे, वे भी अब इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने लगे हैं। शुरुआत में इस सोशल मीडिया ऐप को समझने में थोड़ी दिक्कत हुई, लेकिन अब लोग इसका भरपूर आनंद ले रहे हैं।

इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया ऐप्स में एक समानता है, जहां यूजर्स नियमित रूप से अपने पोस्ट पर प्राप्त लाइक के बारे में जानकारी जांचते हैं। यूजर्स की खुशी सीधे तौर पर लाइक्स की बढ़ती संख्या पर निर्भर करती दिख रही है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इंस्टाग्राम पर आपने सबसे पहले कौनसा पोस्ट लाइक किया? आप सोच रहे होंगे कि आप कैसे पता लगा सकते हैं कि आपने कौनसी पोस्ट सबसे पहले लाइक की। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको इसके बारे में बताने के लिए यहां हैं।

कैसे पता करें लाइक की जाने वाली पहली पोस्ट के बारे में


इंस्टाग्राम पर हर दिन लाखों पोस्ट किए जाते हैं, जिनमें फोटो, वीडियो और रील्स शामिल हैं। इन लाखों पोस्टों में से, आप केवल कुछ सौ या उसके आसपास ही देखते हैं, और उनमें से, आप चुनिंदा पोस्टों को लाइक करते हैं। इन सबके बावजूद, आप पता कर सकते हैं कि आपने सबसे पहली पोस्ट कौन सी लाइक की थी। हम इस पर आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं।

पहला लाइक पता करने का तरीका

सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम अकाउंट खोलें। अपनी प्रोफ़ाइल फोटो पर क्लिक करें। अब, ऊपर दाईं ओर हैमबर्गर मेनू पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और सर्च बार में 'मैनेज लाइक' टाइप करें। यहां डिफॉल्ट व्यू में आपको Newest to Oldest लाइक के बारे में जानकारी मिलेगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News