कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, चीन के वुहान से शुरू हुई इस महामारी ने पूरी दुनिया को संकट में डाल दिया है और अधिकांश देशों में इस समय लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, दुनियाभर के डॉक्‍टर और वैज्ञानिक इस बीमारी की दवा और टिका की खोज में अब तक कामयाब नहीं हो पाये हैं।

अब इस महामारी से किस था निकले लोगों को उस दिन का आशा है। इस बीच एक खबर कोरोना से परेशान सभी देशों के लिए राहत देने वाली है, जिस चीन के कारण इस समय पूरी दुनिया संकट में है, वहीं के एक प्रतिष्ठित वैज्ञानिक ने दावा किया है कि एक महीन के भीतर कोरोना वायरस खत्‍म हो जाएगा।

चीन के सबसे महान वैज्ञानिक डॉ जोंग नानशान (Zhong Nanshan) ने कहा कि अप्रैल महीने के अंत तक कोरोना वायरस खत्म होने लगेगा, चीन के एक टीवी चैनल में दिए इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया कि कोरोना को रोकने के लिए जो लॉकडाउन पूरी दुनिया में किया गया है वो काफी प्रभावी कदम है।

जब उनसे पूछा गया कि चीन के वुहान शहर में ठीक हो चुके लोगों में दोबारा कोरोना वायरस पाया गया है तो उन्होने कहा कि ऐसा बेहद कम होता है। डॉ नानशान का कहना है कि किसी व्यक्ति के ठीक होने के बाद दोबारा संक्रमित होने की एक वजह शरीर में एंटीबॉडिज का होना है।

Related News