मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने अपने बीटा यूजर्स के लिए इमेज ब्लर फंक्शन जारी किया है। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ डेस्कटॉप बीटा टेस्टर अब तस्वीरों को ब्लर कर सकते हैं और इस सुविधा के साथ अपनी तस्वीरों से निजी जानकारी को सावधानी से हटा सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने दो टूल विकसित किए हैं जो उपयोगकर्ताओं को एक अलग ब्लर इफेक्ट का उपयोग करके अपनी तस्वीरों को एडिट करने की सुविधा देते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता प्रभाव को सटीक रूप से लागू करने के लिए ब्लर साइज का चयन कर सकते हैं।

चेक करें कि क्या सुविधा आपके डिवाइस में उपलब्ध है
आप यह देखने के लिए एक फोटो भेजने का प्रयास कर सकते हैं कि यह सुविधा आपके डेस्कटॉप पर उपलब्ध है या नहीं।

एडिट टूल विकल्प पर जाएं और नए टूल तक पहुंच प्राप्त करने के लिए सेंड बटन दबाने से पहले ब्लर विकल्प चुनें। यदि नहीं, तो आपको बाद के अपडेट तक इंतजार करना होगा। रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा 2.2241.2 और नए बिल्ड को संगत अपडेट के रूप में मार्क्ड किया गया है।

WhatsApp इमेज ब्लर ऑप्शन पहली बार इस साल जून में खोजा गया था। वर्तमान में, कुछ व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा उपयोगकर्ता इसे एक्सेस कर सकते हैं। निकट भविष्य में, यह संभावना है कि यह सेवा मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Related News