अगर आप पुराने आईफोन में whatsapp का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। क्योकिं आने वाले कुछ दिनों में इन फोन में whatsapp काम करना बंद कर देगा। व्हाट्सएप अब उन iPhones में काम नहीं करेगा जिनमें iOS 9 है।

WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि iOS 9 ओएस वाले आईफोन में व्हाट्सएप का अपडेट बंद किया जा रहा है। व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.21.50 से इस बात की पुष्टि हुई है। इस बीटा वर्जन के यूजर्स अपने आईओएस 9 वाले आईफोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, हालांकि व्हाट्सएप ने अभी तक अपने FAQ पेज पर इसके बारे में कोई अपडेट नहीं दिया है।

इसका सीधा अर्थ है कि अब से व्हाट्सएप iPhone 4 और iPhone 4s में काम नहीं करेगा। इसके अलावा यदि iPhone 5, 5s और 5c यूजर्स ने अपने फोन को अपडेट नहीं किया है तो उनके फोन में भी व्हाट्सएप का नया वर्जन काम नहीं करेगा।

व्हाट्सएप समय समय पर अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए कोई न कोई फीचर ले कर आता है और अब व्हाट्सएप एक और फीचर लाने वाला है जिसका नाम र्काइव चैट शामिल है। कंपनी एप के यूजर इंटरफेस को भी बदलने पर काम कर रही है। आर्काइव चैट के सारे नोटिफिकेशन भी म्यूट हो जाएंगे।

व्हाट्सएप मल्टीडिवाइस सपोर्ट पर भी काम कर रही है जिसका अपडेट आने के बाद आप एक साथ एक ही अकाउंट को कई डिवाइस पर एक्सेस कर सकेंगे।

Related News