मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में व्हाट्सएप के लिए तीन नए प्राइवेसी फीचर्स का खुलासा किया जो उपयोगकर्ताओं को अपनी चैट पर अधिक कंट्रोल और टेक्स्टिंग के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा उपायों को प्रदान करते हैं। आईओएस पर अपने परीक्षण के बाद, मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा पर स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग का परीक्षण शुरू कर दिया है, जो यूजर्स को इमेजेस और वीडियो को देखने के स्क्रीनशॉट लेने से रोक देगा।

व्हाट्सएप के नए फीचर के बारे में अधिक जानकारी

व्हाट्सएप बीटा मॉनिटरिंग वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, एक फीचर, स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग, आईओएस पर व्हाट्सएप बीटा के लिए काम कर रहा था, लेकिन अभी तक एंड्रॉइड बीटा के लिए नहीं खोजा गया है।

WABetaInfo पर गुरुवार को एक बयान के अनुसार, "व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो View Once वर्जन को पेश करता है: इस नए वर्जन के कारण, इमेजेस और वीडियो को एक बार देखने के लिए स्क्रीनशॉट लेना मुश्किल है।"

रिसीवर को तुरंत उनके द्वारा देखी जा रही इमेजेस या वीडियो का स्क्रीनशॉट लेने से रोक दिया जाएगा, लेकिन सेंडर को इस बारे में सूचित नहीं किया जाएगा। एक उपयोगकर्ता अभी भी एक अलग फोन या कैमरे का उपयोग करके एक तस्वीर कैप्चर कर सकता है। व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं के पास अब ग्रुप चैट को निजी तौर पर छोड़ने का विकल्प है, आप ये सेलेक्ट कर सकते हैं कि आपके अवेलेबल होने पर कौन देख सकता है, और एक बार देखे जाने के लिए सेट किए गए मैसेज के स्क्रीनशॉट लेने से रोक सकते हैं।

Related News