इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से खबरों में है। व्हाट्सएप पे के अलावा अन्य कारणों से आपका भुगतान प्लेटफॉर्म चर्चा में है। अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 2021 में व्हाट्सएप अब iPhone के पुराने मॉडलों का समर्थन नहीं करेगा। रिपोर्टों में कहा गया है कि एंड्रॉइड 4.0.3 के साथ-साथ इसके पुराने संस्करण के स्मार्टफोन पर काम करना बंद हो जाएगा, जबकि iPhone के लिए कहा जाता है कि यह iOS 9 के साथ-साथ पुराने संस्करण पर भी काम नहीं करेगा।

अब WABetaInfo ने कहा है कि व्हाट्सएप के बारे में इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है। WABetaInfo व्हाट्सएप से जुड़े विकास की निगरानी करता है। "इन रिपोर्टों में कोई तथ्य नहीं है, कम से कम हर दावा सच नहीं है," एक ट्वीट ने कहा। जानिए यह नकली पुराने iPhone के लिए व्हाट्सएप सपोर्ट खत्म नहीं कर रहा है।

दिलचस्प बात यह है कि इस संबंध में व्हाट्सएप से कोई जानकारी नहीं मिली है। व्हाट्सएप ने किसी भी प्लेटफॉर्म पर यह नहीं कहा है कि वह किसी भी फोन के लिए अपनी सेवा बंद कर रहा है। व्हाट्सएप सपोर्ट पेज बताता है कि यह एंड्रॉइड 4.0.3 और iOS 9 और इसके बाद के वर्जन पर व्हाट्सएप सपोर्ट कर रहा है।

जिसका मतलब है कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड 4.0.3 और iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करणों पर भी समर्थित है। अगर कंपनी ऐसा कोई निर्णय लेती है, तो उसे पहले से सूचित कर दिया जाएगा।

Related News