आज के समय में लगभग हर कोई WhatsApp का दीवाना है और हो भी क्यों न क्योकि ए दिन इसके नए नए फीचर्स लोगो को खूब लुभा रहे है। WhatsApp के मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी आने वाले एक-दो महीनों में मल्टी-डिवाइस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर देगी। यह जानकारी फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग और वॉट्सऐप के हेड विल कैथकार्ट ने WABetaInfo के एक इंटरव्यू में दी। शुरुआत में इस फीचर का बीटा वर्जन रिलीज किया जाएगा। मल्टी-डिवाइस सपोर्ट की मदद से यूजर एक साथ चार डिवाइस पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस कर सकेंगे।

इंटरव्यू में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अलावा नए 'View Once' और 'Disappearing Mode' की भी घोषणा की गई। जकरबर्ग ने कहा कि view once फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर शेयर किया गया कॉन्टेंट देखे जाने यानी seen होने के बाद खुद से डिलीट हो जाएगा।


इसके अलावा कंपनी अपने disappearing message फीचर में भी कई नई चीजें जोड़ने वाली है। अभी की बात करें तो डिसअपियरिंग मेसेज फीचर में मेसेज डिलीट होने के लिए लिमिटेड टाइम पीरियड मिलता है। अपडेट के बाद यूजर पूरे चैट थ्रेड के लिए इस फीचर को ऑन रख सकेंगे।

Related News