व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर शुरू किया है, जिससे यूजर्स खुद को मैसेज कर सकेंगे। इस महीने की शुरुआत में, रिपोर्ट्स ने मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप की ओर इशारा किया था, जो एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को खुद टेक्स्ट करने में इनेबल करेगा। अब, WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने उन चुनिंदा यूजर्स के लिए कार्यक्षमता शुरू कर दी है जो Android और iOS पर कंपनी के बीटा ऐप का उपयोग कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप का मैसेज योरसेल्फ फीचर आईओएस वर्जन 22.23.74 के लिए व्हाट्सएप बीटा और एंड्रॉइड वर्जन 2.22.24.11 के लिए व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है।

ब्लॉगसाइट द्वारा साझा किए गए नए फीचर के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इस अपडेट के साथ यूजर्स का पर्सनल कॉन्टेक्ट्स अब सीधे कॉन्टैक्ट लिस्ट में दिखाई देगा। जब उपयोगकर्ता अपने पर्सनल कॉन्टैक्ट पर टैप करते हैं, तो टॉप मेनू में यूजर्स के नाम के नीचे ग्रे रंग में ‘Message yourself’ लेबल के साथ एक व्हाट्सएप चैट दिखाई देगी।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स जो मैसेज स्वयं के साथ साझा करते हैं, वे उनके लिंक किए गए उपकरणों पर दिखाई देंगे और वे प्लेटफ़ॉर्म पर अन्य सभी वार्तालापों की तरह ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड (E2EE) होंगे।

Related News