PC: abplive

व्हाट्सएप अपने विंडोज ऐप के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जल्द ही, यूजर्स के पास विंडोज़ ऐप में 'वीडियो और वॉयस' का ऑप्शन होगा, जिससे उन्हें इनपुट और आउटपुट डिवाइस चुनने की अनुमति मिलेगी। इसका मतलब है कि यूजर्स स्पीकर, लैपटॉप स्पीकर, हेडफ़ोन, इयरफ़ोन आदि के बीच स्विच कर सकते हैं। यदि आपके लैपटॉप में कैमरा लगा हुआ है, तो आप इसे भी स्विच कर पाएंगे। वर्तमान में, विंडोज ऐप में इनपुट और आउटपुट डिवाइस चुनने के लिए कोई सेटिंग उपलब्ध नहीं है। ये बदलाव करने के लिए यूजर्स को ऐप सेटिंग्स में जाना होगा।

इस काम को आसान बनाने के लिए कंपनी ऐप के अंदर एक नया विकल्प पेश कर रही है। फिलहाल यह अपडेट विंडोज बीटा वर्जन 2.2401.0.0 में देखा गया है। आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोल आउट कर सकती है। इनपुट और आउटपुट डिवाइस चुनने की क्षमता ऑडियो और वीडियो कॉल की क्वालिटी में बदलाव लाएगी, जिससे यूजर एक्सपीरियंस भी बदलेगा।

pc:Digital Trends

इस साल, व्हाट्सएप कई नए फीचर्स पेश करेगा, जिनमें यूजरनेम, मेटा एआई, पिन चैट्स, चैट फिल्टर आदि शामिल हैं। स्टैंडआउट फीचर यूजरनेम फीचर होगा, जो यूजर्स को अपने फोन नंबर शेयर किए बिना कनेक्ट करने की अनुमति देगा। हर व्यक्ति का एक यूनिक यूजरनेम होगा और यही सामने वाले व्यक्ति को चैट करते वक्त दिखाई देगा। पिछले साल, व्हाट्सएप ने कई बेहतरीन फीचर्स जोड़े, जिनमें चैट लॉक, ईमेल लिंकिंग, पासकी आदि शामिल हैं। यदि आपने अभी तक अपना ईमेल पता व्हाट्सएप के साथ लिंक नहीं किया है, तो इसे जरूर लिंक कर लें क्योकि इसकी मदद से आप बिना मोबाइल नंबर के भी अपना अकाउंट लॉगिन कर पाएंगे।

Related News