pc: dnaindia

व्हाट्सएप, व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप, अपने वेब प्लेटफॉर्म पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपना विशिष्ट यूजर नेम बनाने, उनकी वेब पहचान को बढ़ाने और अन्य यूजर्स के लिए एक इजी सर्च-और-कनेक्ट प्रोसेस की सुविधा प्रदान करता है। इसका उद्देश्य प्रत्येक यूजर्स को अच्छा अनुभव प्रदान करना है, जिससे उन्हें ऑनलाइन एक अलग पहचान बनाने का एक तरीका मिल सके जो उनके फ़ोन नंबर पर निर्भर न हो।


जैसा कि WABetaInfo द्वारा बताया गया है, यूजर्स जल्द ही अपने यूजर नेम को अपने सोशल सर्कल के साथ शेयर करने में सक्षम होंगे, जिससे फ़ोन नंबर साझा करने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी और कॉन्टेक्ट्स को ढूंढना और जोड़ना आसान हो जाएगा। इतना ही नहीं यूजर्स समान रुचियों वाले लोगों को भी ढूंढ सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं।

pc: 91mobile

इसके अलावा, यह सुविधा गोपनीयता के लिए एक बड़ी जीत है। यूजर्स ऐसा यूजर नेम चुन सकते हैं जो उनके वास्तविक नाम या व्यक्तिगत जानकारी से कोई समानता नहीं रखता है, जो उन्हें ऑनलाइन दिखने पर सुरक्षा और नियंत्रण प्रदान करता है।

संक्षेप में, अपने वेब क्लाइंट पर यूजर नेम बनाने की क्षमता व्हाट्सएप के लिए एक अच्छा अपडेट है। यह यूजर एक्सपीरियन को अधिक वैयक्तिकृत बनाता है, साथ ही उनकी गोपनीयता सुनिश्चित करते हुए दूसरों से जुड़ना आसान बनाता है। चाहे वह पेशेवर नेटवर्किंग के बारे में हो या खास लोगों के कॉन्टैक्ट में रहने की बात हो, यह व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कई प्रकार के लाभ प्रदान करता है।

Related News