pc: Digital Trends

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर चैटिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नई सुविधाओं पर काम कर रहा है।

WABetaInfo के अनुसार, जिस सुविधा पर कंपनी वर्तमान में काम कर रही है, उसमें लिंक किए गए डिवाइस पर चैट को लॉक करने की सुविधा 1 मिनट तक की स्टेटस अपडेट, नए चैनल एक्सप्लोर करना, ऑटोप्ले एनिमेटेड इमेज और हिडेन कम्युनिटी ग्रुप चैट शामिल ह।

वर्तमान में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध, "लिंक किए गए डिवाइस पर चैट को लॉक करने की सुविधा" यूजर्स को अपने लिंक किए गए डिवाइस से अपनी चैट को सेफ रखने की अनुमति देगी। हालाँकि, यूजर्स को अपने लिंक किए गए डिवाइस से लॉक किए गए चैट फ़ोल्डर को खोलने के लिए एक सीक्रेट कोड बनाने की आवश्यकता होगी।

pc: WIRED

एक अन्य सुविधा स्टेटस अपडेट के माध्यम से 1 मिनट तक के वीडियो शेयर करने की अनुमति देगी। पहले स्टेटस अपडेट पर वीडियो शेयर करने की सीमा 30 सेकेंड थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक लोगों के लिए पेश किया जाएगा।

pc: Popular Science


इसके अलावा, मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ऐप सेटिंग्स के भीतर "एनिमेटेड इमेजेस के ऑटोप्ले" को मैनेज करने के लिए एक सुविधा पर काम कर रहा है। विशेष रूप से, यह सुविधा इमोजी, स्टिकर और अवतारों के लिए सभी एनिमेशन को अक्षम कर देगी, जिससे उन्हें अपने चैट अनुभव पर बेहतर कंट्रोल मिलेगा।

अंत में, व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा विकसित कर रहा है जो यूजर्स को कम्युनिटी ग्रुप चैट को हाईड करने की अनुमति देगा। यह सुविधा ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी।

Related News