मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कुछ नई सुविधाओं पर काम कर रहा है जो इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। अब, एक नई रिपोर्ट ने सुझाव दिया है कि ऐप एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को चैट विंडो बंद करने के बाद भी वॉयस नोट्स सुनने की अनुमति देगा।

ऐप वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को चैट विंडो में वॉयस नोट्स सुनने देता है। हालाँकि, एक बार जब उपयोगकर्ता चैट विंडो बंद कर देता है, तो वॉइस नोट भी बंद हो जाता है। हालाँकि, आगामी फीचर उपयोगकर्ताओं को बैकग्राउंड में वॉयस नोट चलाने की सुविधा दे सकता है।

WABetainfo के मुताबिक, WhatsApp कथित तौर पर iOS बीटा पर एक नया ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर रोल आउट कर रहा है, जो यूजर्स को अलग चैट के दौरान वॉयस मैसेज सुनने की सुविधा देगा। रिपोर्टों से पता चला है कि उपयोगकर्ता जिस वॉयस नोट को सुन रहे हैं, उसे वापस स्वाइप करने या किसी अन्य चैट पर स्विच करने पर वह सुनाई देता रहेगा।

यह फीचर कुछ iOS बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है, जिसमें WhatsApp Business बीटा भी शामिल है।

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जब कोई यूजर वॉयस नोट सुनना शुरू करता है और वे दूसरी चैट विंडो खोलने पर भी वॉयस नोट सुनना जारी रख सकते हैं। स्क्रीनशॉट टॉप पर एक नया पॉज़ बटन दिखाता है। इस नए विकल्प के साथ, उपयोगकर्ता वॉयस नोट और एको रोक सकते हैं, प्ले कर सकते हैं या फिर डिसमिस कर सकते हैं। फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और व्हाट्सएप की ओर से भी इस फीचर के बारे में कोई आधिकारिक खबर नहीं आई है।

Related News