व्हाट्सएप एक नया फीचर विकसित कर रहा है जो ग्रुप के अंदर वोटिंग करने की अनुमति देगा। इन-ऐप फीचर अभी डेवलप हो रहा है और केवल ग्रुप मेंबर्स के लिए उपलब्ध है। व्हाट्सएप का यह नया फीचर यूजर्स को उन सब्जेक्ट्स पर अपने ग्रुप के भीतर पोल बनाने की अनुमति देगा जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। इसे Android और डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए रोल आउट करने से पहले iOS उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।

पोल केवल ग्रुप्स में बनाए जा सकते हैं और इसे व्यक्तिगत चैट में पेश करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि इसमें केवल दो लोग शामिल होते हैं।

WABetaInfo ने कहा, "व्हाट्सएप रिक्वेस्ट करता है कि आप व्हाट्सएप ग्रुप में भेजने के लिए पोल प्रश्न टाइप करें। अभी कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है क्योंकि फीचर अभी भी डेवलपिंग ज़ोन में है, लेकिन यह स्क्रीनशॉट पुष्टि करता है कि व्हाट्सएप पोल को इंटीग्रेट करने का इरादा रखता है।" .

यह ध्यान देने योग्य है कि पोल केवल व्हाट्सएप ग्रुप्स में उपलब्ध होंगे, और वे आपके रिप्लाई सहित एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे। केवल ग्रुप्सके सदस्य ही वोटिंग और रिजल्ट देख सकेंगे।"

इसी तरह, व्हाट्सएप भी आपको रिएक्शन मिलने पर नोटिफिकेशन को मैनेज करने के लिए सेटिंग्स को रोल आउट कर रहा है। मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अधिक आकर्षक और तीव्र होता जा रहा है। प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए बदलाव की भी जरूरत है।

व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट जारी करने पर भी काम कर रहा है, जो आपको यह चुनने की अनुमति देगा कि आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को अपनी कांटेक्ट लिस्ट में से किसी को या यहां तक ​​​​कि किसी अनजान व्यक्ति से छुपाना है या नहीं।

यह कार्यक्षमता वर्तमान में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही दुनिया भर में अन्य सभी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

Related News