नया साल बस कुछ ही दिन दूर है। नए साल के स्वागत के लिए लोग पहले से ही तैयार हैं। हालांकि, कोरोना ओमाइक्रोन के नए वेरिएंट के चलते ज्यादातर शहरों में आउटडोर सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में लोगों को इस बार भी घर में ही रहकर नए साल का जश्न मनाना होगा. इस मौके पर सोशल मीडिया काफी कारगर होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज कुछ ऐसे ट्रिक्स हैं जिनकी मदद से आप अपने दोस्तों और परिचितों को व्हाट्सएप के जरिए नए साल के स्टिकर्स भेज सकते हैं।

ऐसे मिलेंगे नए और अच्छे स्टिकर्स: हालांकि व्हाट्सएप उपभोक्ता को विशेष अवसरों के लिए स्टिकर प्रदान करता है, यहां आप इन चरणों के माध्यम से व्हाट्सएप पर स्टिकर ला सकते हैं यदि आप उन्हें नहीं देखते हैं।



सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करें। अब उस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें जिसे आप स्टिकर्स भेजना चाहते हैं। अब चैट टाइप करने के लिए मैसेज बॉक्स पर क्लिक करें। जहां आपको दाईं ओर एक स्माइली आइकन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। अब आपको कई स्टीकर्स दिखाई देंगे। इस पृष्ठ के दाईं ओर + के चिह्न पर क्लिक करें। जिसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, उसमें अलग-अलग कैटेगरी के स्टिकर्स होंगे। अगर आपको उनमें भी कुछ अच्छे नए साल के स्टिकर नहीं मिलते हैं, तो नीचे स्क्रॉल करें। आपको नीचे की तरफ Discover Sticker Apps लिखा हुआ दिखाई देने वाला है। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आप Google Play Store पर पहुंच जाएंगे। यहां आपको ऐसे ऐप्स दिखाई देंगे जो स्टिकर बना सकते हैं। अभी एक ऐप डाउनलोड करें। उस ऐप का चयन करें जिसके इस दौरान अधिक डाउनलोड हैं। जैसे ही ऐप डाउनलोड हो जाएगा, आपसे इसे व्हाट्सएप से कनेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। जैसे ही आप 'हां' पर क्लिक करते हैं, आपके व्हाट्सएप के स्टिकर्स सेक्शन में स्टिकर पैक अपने आप दिखाई देने लगता है। फिर आप इन स्टिकर्स को अपनी चैट में किसी भी समय इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related News