दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया में अरबों यूजर्स हैं, ऐसे में अपने यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर पेश करती हैं, अगर हम रिर्पोट्स की बात करें तो व्हाट्सएप एक महत्वपूर्ण अपडेट का परीक्षण कर रहा है जो प्लेटफॉर्म पर यूजर के कनेक्ट होने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है: कॉन्टैक्ट नंबर शेयर किए बिना चैट करने की क्षमता।

Google

यह नया फीचर यूजर की गोपनीयता पर विशेष ध्यान देते हुए बनाया गया है। फोन नंबर एक्सचेंज करने के बजाय, यूजर के पास जल्द ही यूजरनेम का उपयोग करके कनेक्ट होने का विकल्प होगा। इसका मतलब है कि व्यक्ति अपने व्यक्तिगत संपर्क विवरण का खुलासा किए बिना संवाद कर सकते हैं और फ़ाइलें शेयर कर सकते हैं।

Google

यूजर्स को व्हाट्सएप के भीतर यूजरनेम चुनने के लिए कहा जाएगा। इस यूजरनेम के साथ, दूसरे लोग फोन नंबर की आवश्यकता के बिना खोज और कनेक्ट कर सकते हैं। यह दृष्टिकोण न केवल बातचीत को सरल बनाता है बल्कि इसमें शामिल सभी यूजर्स की गोपनीयता और सुरक्षा को भी बढ़ाता है।

Google

यह सुविधा जल्द ही बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकती है, जो व्हाट्सएप के इंटरफेस को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अपडेट के साथ ही, व्हाट्सऐप एनिमेटेड इमोजी और 'पीपल नियरबाई' फ़ाइल शेयरिंग फ़ीचर के साथ भी प्रयोग कर रहा है, जो यूज़र अनुभव को और समृद्ध करेगा।

Related News