pc: tv9hindi

व्हाट्सएप ने दुनिया के सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर यूजर्स के लिए कई फीचर्स पेश किए हैं। आज हम आपको एक ऐसे सीक्रेट फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो व्हाट्सएप कॉल के दौरान मोबाइल डेटा बचाने में मदद करता है।

व्हाट्सएप के इस फीचर का नाम "Use Less Data For Calls" है। बहुत से लोगों को इस फीचर के बारे में जानकारी नहीं होगी, तो आइए जानें कि आप व्हाट्सएप सेटिंग्स में इस फीचर को कैसे चालू कर सकते हैं।

pc: tv9hindi

सबसे पहले आपको अपने फोन में व्हाट्सएप ओपन करना है। ऐप खोलने के बाद आपको ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप थ्री डॉट वाले आइकन पर टैप करेंगे, आपको कुछ विकल्प दिखाई देंगे। इनमें से आपको “Settings” विकल्प पर क्लिक करना होगा।

एक बार जब आप व्हाट्सएप सेटिंग्स पर क्लिक करेंगे तो आपको फिर से कई विकल्प दिखाई देंगे, लेकिन भ्रमित न हों। आपको "स्टोरेज एंड डेटा" विकल्प पर टैप करना होगा।

pc: tv9hindi

स्टोरेज और डेटा विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको "Use less data for calls" पर क्लिक करना होगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद अगली बार जब आप व्हाट्सएप कॉल करेंगे तो आपका मोबाइल डेटा पहले की तुलना में कम खर्च होगा।

Related News