PC: zeenews

अगर आपके घर में फाइबर कनेक्शन है लेकिन अच्छी इंटरनेट स्पीड नहीं मिल रही है तो आप अपने वाई-फाई राउटर की स्थिति बदलकर इसे सुधार सकते हैं। हालाँकि, अधिकांश लोगों को राउटर की सही स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है। यदि आप भी स्लो स्पीड से निराश हैं और वाई-फाई राउटर के सही स्थान के बारे में अनिश्चित हैं, तो हम आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं।

इन डायरेक्शंस में मिलती है सबसे अच्छी इंटरनेट स्पीड


ऊंचाई पर: यदि आपने अपने घर में अपने वाई-फाई राउटर को रखने के लिए दिशा चुनी है, तो इसे थोड़ा ऊपर रखने का प्रयास करें। यह सुनिश्चित करता है कि आपके घर में उपकरण, अलमारी या अन्य बाधाएं नहीं हैं जो नेटवर्क कवरेज को प्रभावित कर सकती हैं।

हॉल एरिया में: यदि आपने हॉल क्षेत्र में वाई-फाई राउटर इनस्टॉल किया है, तो मान लें कि आपको अपने घर के लगभग हर कोने में मजबूत इंटरनेट स्पीड मिलेगी। राउटर को खुली जगह पर रखने से वाई-फाई रेंज बढ़ जाती है, जिससे हर कमरे में अच्छी कनेक्टिविटी मिलती है। यदि आपने किसी विशिष्ट कमरे में वाई-फाई राउटर रखा है, तो अन्य कमरों या घर के अन्य हिस्सों में वाई-फाई सिग्नल प्राप्त करना आवश्यक नहीं है। इसलिए अगर आप अच्छी कनेक्टिविटी चाहते हैं तो हॉल एरिया में वाई-फाई राउटर लगाना जरूरी है।

मिड फ्लोर पर: यदि आप तीन मंजिला या उससे ऊंची इमारत में रहते हैं और आप हर मंजिल पर बेहतर कनेक्टिविटी चाहते हैं, तो आपको वाई-फाई राउटर के स्थान के बारे में बहुत सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप वाई-फाई राउटर की लोकेशन सही से सेट करते हैं तो मान लीजिए कि आपको अपने घर के लगभग हर फ्लोर पर बेहतरीन कनेक्टिविटी मिलेगी। इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। यदि आपका घर बहुमंजिला है तो आपको बस मिड फ्लोर चुनने की आवश्यकता है। इस तरह, आपको अपने बहुमंजिला घर की लगभग हर मंजिल पर अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। अगर आप भी ऐसे घर में रहते हैं और अपने घर के हर कोने में इंटरनेट कवरेज चाहते हैं तो आपको वाई-फाई राउटर हमेशा बीच वाले फ्लोर पर लगाना चाहिए।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News