अब आप अपने फोन पर एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। मेटा ने नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप मल्टीपल अकाउंट फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है, हालांकि कंपनी ने इस फीचर को अक्टूबर 2023 में पेश किया था। इस फीचर के साथ, आप एक ही व्हाट्सएप ऐप में दो अकाउंट चला सकते हैं और उनके बीच सहजता से स्विच कर सकते हैं। आइए जानते है इस फीचर के बारे में-

Google

एकाधिक खाते सेट करना:

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष: व्हाट्सएप मल्टीपल अकाउंट फीचर, या डुअल व्हाट्सएप फीचर, वर्तमान में केवल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। हालाँकि, उम्मीद है कि इसे जल्द ही iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। कंपनी धीरे-धीरे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मल्टीपल अकाउंट फीचर को चरणों में जारी कर रही है। अगर आपको अभी तक यह सुविधा नहीं मिली है तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। यह जल्द ही सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। हालाँकि, आपके पास एक ऐसा स्मार्टफोन होना चाहिए जो डुअल सिम और दो मोबाइल नंबर सपोर्ट करता हो।

Google

डुअल व्हाट्सएप अकाउंट कैसे सेट करें:

  • व्हाट्सएप की 'सेटिंग्स' पर जाएं और फिर 'अकाउंट' सेक्शन पर जाएं।
  • यहां, आपको 'खाता जोड़ें' विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • फिर, अपना मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद, आपको अपनी प्रोफ़ाइल जानकारी सेट करनी होगी। आपको अपना फ़ोन नंबर भी सत्यापित करना होगा.

Google

  • आपके मोबाइल पर एसएमएस के जरिए एक कोड भेजा जाएगा। वेरिफिकेशन प्रक्रिया के बाद, दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट सेट किया जाएगा।
  • खाते बदलने के लिए, आपको अपने प्रोफ़ाइल चित्र के ऊपरी बाएँ कोने में एक नीचे तीर बटन दिखाई देगा।
  • इसके बाद, आप दोनों खातों के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।

Related News