I-Phone यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं बहुत ही जल्द कंपनी पेश करेगी iOS 18 अपडेट, जिसके माध्यम से यूजर्स को मिलेंगे नए फीचर्स, लेकिन एक चिंता जनक बात सामने आ रही हैं, एप्पल के पूर्व कर्मचारी नया वर्जन अपने फोन में इंस्टाल करने से मना कर दिया हैं, अगर आपके पास iPhone X, 11, 12 या 13 है, तो iOS 18 के संभावित प्रभावों के बारे में आपको यह जानना ज़रूरी है, आइए जानते है इसके बारे में-

Google

प्रदर्शन संबंधी समस्याएँ: iOS 18 हाल के वर्षों में सबसे महत्वपूर्ण अपडेट में से एक होने वाला है, जिसमें उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सुविधाएँ शामिल हैं। इन नई क्षमताओं के लिए ज़्यादा प्रोसेसिंग पावर की ज़रूरत पड़ने की उम्मीद है, जिससे पुराने iPhone मॉडल पर प्रदर्शन धीमा हो सकता है।

Google

बैटरी संबंधी चिंताएँ: अपडेट बैटरी की सेहत पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। iOS 18 इंस्टॉल करने से लैग बढ़ सकता है और बैटरी का प्रदर्शन खराब हो सकता है, खासकर पुराने डिवाइस के लिए।

अपडेट सलाह: अगर आपका iPhone अभी ठीक से काम कर रहा है, तो मॉर्गन iOS 18 में अपडेट न करने की सलाह देते हैं। नए फ़ीचर के फ़ायदों की तुलना में धीमी परफ़ॉर्मेंस और बैटरी की समस्याएँ होने की संभावना ज़्यादा हो सकती है।

Google

अनुकूलता: यह ध्यान देने योग्य है कि 2018 और उसके बाद रिलीज़ हुए iPhone iOS 18 को सपोर्ट करेंगे।

Related News