व्हाट्सएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके पूरी दुनिया में अरबों यूजर हैं, अपने यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए कंपनी नए फीचर पेश करती हैं, हाल ही में कंपनी ClearTax नामक एक फीचर पेश किया हैं, जिसके तहत जिन लोगो को आयकर रिटर्न फाइल करने में परेशान हो रही हैं, वो इसके माध्यम से आसानी से ITR भर सकते हैं, यह सेवा, विशेष रूप से गिग वर्कर्स के लिए तैयार की गई है, जो तेजी से रिफंड चाहते हैं, आइए जानते है आप इसका कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं-

Google

संपर्क शुरू करें: ClearTax का WhatsApp नंबर सेव करें और नमस्ते कहते हुए एक संदेश भेजें।

भाषा चयन: अंग्रेजी, हिंदी और कन्नड़ सहित 10 उपलब्ध भाषाओं में से चुनें।

बुनियादी विवरण प्रदान करें: आपको पैन, आधार और बैंक खाते के विवरण जैसी आवश्यक जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

Google

दस्तावेज़ जमा करने के विकल्प: आपके पास दस्तावेज़ जमा करने के लिए दो सुविधाजनक विकल्प हैं: या तो चित्र अपलोड करें या ऑडियो/टेक्स्ट संदेश भेजें।

AI सहायता: एक AI बॉट आपको प्रत्येक चरण में मार्गदर्शन करेगा, जिससे आपको उचित ITR फ़ॉर्म (ITR 1 से ITR 4) भरने में मदद मिलेगी।

समीक्षा करें और संपादित करें: फ़ॉर्म भरने के बाद, इसकी अच्छी तरह से समीक्षा करें और यदि आवश्यक हो तो संपादन करें। संतुष्ट होने के बाद सभी विवरणों की पुष्टि करें।

सुरक्षित भुगतान: भुगतान के लिए WhatsApp के माध्यम से सुरक्षित रूप से प्रक्रिया पूरी करें।

पुष्टि: सबमिट करने पर, आपको एक पावती संख्या के साथ एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा।

Google

ClearTax के अभिनव दृष्टिकोण के साथ, आपका आयकर रिटर्न दाखिल करना परेशानी मुक्त हो जाता है और सीधे आपके घर से सुलभ हो जाता है।

Related News