दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, इसके अनोखे फीचर जैसे साधारण मैसेज, लेने देन, वीडियों शेयरिंग आदि इसको लोकप्रिय बनाते है, ऐसे में कंपनी यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए नए फीचर पेश करती हैं, हाल के दिनो में, मेटा ने WhatsApp में कई रोमांचक अपडेट पेश किए हैं, जिसमें लामा-आधारित चैटबॉट, इमेज जनरेटर और फ़ेवरेट टैब शामिल हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इन फीचर के बारे में बताएंगे-

Google

AI चैटबॉट जो हिंदी में जवाब देता है

मेटा ने WhatsApp पर एक AI चैटबॉट पेश किया है जो एक बड़े भाषा मॉडल पर काम करता है। यह चैटबॉट अब हिंदी में समझ सकता है और जवाब दे सकता है, जिससे यह व्यापक दर्शकों के लिए ज़्यादा सुलभ हो गया है।

Google

फ़ेवरेट टैब

WhatsApp के नए अपडेट में फ़ेवरेट टैब शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को नियमित चैट को महत्वपूर्ण चैट से अलग करने की अनुमति देता है, जैसे कि दोस्तों और परिवार के साथ चैट।

वीडियो कॉलिंग में सुधार

WhatsApp ने अपने वीडियो कॉलिंग फ़ीचर में महत्वपूर्ण सुधार किए हैं। ऐप अब 32 प्रतिभागियों के साथ वीडियो कॉल का समर्थन करता है, जो सभी डिवाइस पर संगत है।

Google

इवेंट मैनेजमेंट

WhatsApp पर कम्युनिटी टैब में, इवेंट मैनेज करने के लिए एक नया फ़ीचर शुरू किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है कि आप कोई भी महत्वपूर्ण इवेंट मिस न करें, जिससे यह बड़ी पार्टियों या मीटअप के आयोजन के लिए विशेष रूप से उपयोगी है।

Related News