दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को अच्छा करने के लिए नए नए फीचर एड़ करता हैं, हाल में कंपनी व्हाट्सएप वीडियों कॉलिंग अनुभव को अच्छा करन के लिए नए फीचर एड करने वाला हैं, ये सुधार ऐसे समय में किए गए हैं, जब Apple और Google के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है, जिससे WhatsApp को अपने यूजर बेस को बनाए रखने और नए-नए प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग

WhatsApp एक स्क्रीन शेयरिंग फ़ीचर शुरू कर रहा है, जो अभी बीटा वर्शन में उपलब्ध है। यह नई क्षमता उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन शेयर करने की अनुमति देती है, जिससे यह Google Meet और Zoom का एक मज़बूत प्रतियोगी बन जाता है।

Google

32 प्रतिभागियों के साथ वीडियो कॉलिंग

WhatsApp जल्द ही 32 प्रतिभागियों के साथ वीडियो कॉल का समर्थन करेगा। इस अपग्रेड का मतलब है कि बड़े समूह की मीटिंग, जैसे कि ऑफ़िस कॉन्फ़्रेंस या पारिवारिक समारोह, ऐप के भीतर सहजता से आयोजित किए जा सकते हैं।

Googgle

वॉइस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन

लाइन में एक और अभिनव फ़ीचर डिवाइस से सीधे वॉयस मैसेज को ट्रांसक्राइब करने की क्षमता है। यह फीचर जल्द ही एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी उपलब्ध होने की उम्मीद है। यह यूज़र्स को 150MB अतिरिक्त ऐप डेटा डाउनलोड करने में भी सक्षम करेगा, जिससे डेटा प्रबंधन और उपयोग में आसानी होगी।

Related News