दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, जो इसकी व्यापकता को दर्शाता हैं, अपने इन यूजर्स का अनुभव और बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर पेश करता हैं, हाल ही में इसकी संचालन कंपनी मेटा ने एक नया AI फीचर पेश किया हैं, जो टेक्स्ट-आधारित इंटरैक्शन से आगे बढ़कर एक नया वॉयस मोड फीचर पेश कर रहा है। अब यूजर्स जल्द ही वॉयस के माध्यम से मेटा AI से जुड़ सकेंगे, जिससे उनकी बातचीत में और अधिक व्यक्तिगत स्पर्श जुड़ जाएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

वॉयस चयन:

मेटा AI जल्द ही उपयोगकर्ताओं को कई तरह की आवाज़ों में से चुनने की अनुमति देगा, जिसमें मशहूर हस्तियों और सार्वजनिक हस्तियों की आवाज़ें भी शामिल हैं। इसका मतलब है कि आप मेटा AI के साथ एक ऐसी आवाज़ का उपयोग करके बातचीत कर सकते हैं जो आपको पसंद हो।

Google

आवाज़ों की विविधता:

नए फ़ीचर में अलग-अलग पिच, टोन और लहजे वाली आवाज़ें शामिल होंगी। यह उपयोगकर्ता की कई तरह की प्राथमिकताओं को पूरा करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि हर कोई अपनी पसंद की आवाज़ पा सके।

Google

बीटा परीक्षण:

यह फ़ीचर अभी विकास के चरण में है और इसे Android के लिए WhatsApp के बीटा वर्शन (वर्जन 2.24.19.32) में देखा गया है। हालाँकि, यह अभी बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध नहीं है।

सेलिब्रिटी वॉयस: वॉयस विकल्पों में यू.एस. और यू.के. दोनों के उच्चारण शामिल होंगे, साथ ही चार सार्वजनिक हस्तियों की आवाज़ें भी होंगी।

रोलआउट टाइमलाइन: नया वॉयस मोड फ़ीचर अभी भी विकसित किया जा रहा है, इसलिए इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।

Related News