pc: Digital Trends

व्हाट्सएप हमेशा नए फीचर्स पेश करता रहता है, जिससे यूजर्स ऐप से जुड़े रहने के लिए आकर्षित होते हैं। इस बार, व्हाट्सएप ने एक ऐसा फीचर शुरू किया है जिसका यूजर्स कई महीनों से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यूजर्स अब किसी थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड की आवश्यकता के बिना एक ही फोन पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। आइए जानें इस खास फीचर के बारे में।

व्हाट्सएप ने पेश किया मल्टी-अकाउंट फीचर:
मल्टी-अकाउंट फीचर को लेकर पिछले कुछ महीनों से चर्चा चल रही है और व्हाट्सएप ने शुरुआत में इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए टेस्टिंग मोड में रखा था। अब इस फीचर को आधिकारिक तौर पर रेगुलर यूजर्स के लिए भी रोलआउट कर दिया गया है। व्हाट्सएप एक स्टेटस अपडेट के जरिए यूजर्स को सूचित कर रहा है कि वे अब एक ही फोन पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट कर लेना है।

pc: Digital Trends

WhatsApp अपडेट करने के बाद इस प्रोसेस को फॉलो करें। अगर आपको अपने फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल करने का विकल्प नहीं दिखता है, तो आपको कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। संभव है कि व्हाट्सएप कुछ दिनों बाद यह फीचर आपके फोन पर भेज देगा। फिर, आप अपने फोन पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट अपडेट कर सकते हैं और इस प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।

इस प्रोसेस को करें फॉलो

स्टेप 1: अपने फोन पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट खोलें।

स्टेप 2: स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर दिखाई दे रहे थ्री डॉट वाले आइकन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद, नीचे "सेटिंग्स" ऑप्शन पर जाएं।

स्टेप 4: पहले ऑप्शन, "अकाउंट " पर क्लिक करें।

स्टेप 5: फिर, नीचे दिखाई देने वाले नए विकल्प, "ऐड अकाउंट'' पर क्लिक करें।

स्टेप 6: उसके बाद, पहले नंबर पर क्लिक करें, जो आपका मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट दिखाता है, और फिर दूसरे नंबर पर + चिह्न के साथ "Add Account" विकल्प पर क्लिक करें।

स्टेप 7: "Agree and Continue" पर क्लिक करें।

स्टेप 8: अब, दूसरा फ़ोन नंबर दर्ज करें जिसे आप इस फ़ोन पर व्हाट्सएप के लिए उपयोग करना चाहते हैं और "Next " पर क्लिक करें।

स्टेप 9: इसके बाद एक ओटीपी भेजा जाएगा और आप अपने फोन पर दूसरा व्हाट्सएप चला पाएंगे।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News