इसमें कोई संदेह नहीं हैं कि Whatsapp दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग ऐप हैं, दुनिया में करोड़ो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, इसी को देखते हुए, व्हाट्सएप अपने उपभोक्तओं का अनुभव बढ़ाने के लिए नए नए फीचर पेश करता है, ताकि उनका अनुभ सही हो, अगर रिपोर्टस की माने तो एक नया फीचर आने वाला हैं, जिसके माध्यम से आप अपने लिए अलग-अलग वर्चुअल वातावरण में व्यक्तिगत AI अवतार बना सकेंगे। शुरुआत में Android वर्शन 2.24.14.7 के लिए WhatsApp बीटा में देखा गया, यह फीचर कस्टम अवतार बनाने के लिए उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए फ़ोटो, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और मेटा के AI लामा मॉडल के संयोजन का उपयोग करता है

Google

उपयोगकर्ताओं को जंगल से लेकर बाहरी अंतरिक्ष तक की विविध सेटिंग्स में खुद को देखने की स्वतंत्रता होगी। परिणामी अवतार Lensa AI या Snapchat के Dreams सेल्फी फीचर जैसे लोकप्रिय AI प्लेटफ़ॉर्म द्वारा बनाए गए अवतारों से मिलते-जुलते हैं।

Google

इन व्यक्तिगत अवतारों को बनाने के लिए, WhatsApp उपयोगकर्ता अपनी फ़ोटो अपलोड करके शुरू करेंगे, जिसे Meta AI संदर्भ छवियों के रूप में उपयोग करेगा। इसके बाद Meta AI चैट में सीधे सेटिंग विवरण के बाद "मुझे कल्पना करें" जैसे कमांड जारी करके या WhatsApp वार्तालापों के भीतर "@Meta AI मुझे कल्पना करें..." का उपयोग करके अवतार उत्पन्न किए जा सकते हैं।

Google

इस AI अवतार सुविधा का रोलआउट धीरे-धीरे होने की उम्मीद है, मेटा और WhatsApp जेनरेटिव AI टूल से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जैसा कि पिछले अनुभवों से पता चलता है। व्यापक उपलब्धता की दिशा में काम करते हुए कार्यक्षमता और सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

Related News