pc: WhatsApp

व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए समय समय पर और भी नए नए फीचर्स पेश करता रहता है। इसी के साथ यूजर्स की प्राइवेसी पर भी व्हाट्सऐप काफी ध्यान देता है।

व्हाट्सऐप ने अपने ऐप में यूजर्स की प्राइवेसी को सुनिश्चित करने के लिए पहले से ही कई खास फीचर्स पेश कर रखे हैं, लेकिन इस बार कंपनी एक और फीचर लेकर आई है जिस से आप एक और लॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप का नया फीचर
व्हाट्सऐप में चैट लॉक नाम का एक फीचर है, जिस से आप अपने फोन में व्हाट्सऐप चैट को लॉक कर सकते है। इसका मतलब है कि अगर किसी अन्य इंसान को अपने फोन का पासवर्ड पता है तब भी वह आपका व्हाट्सऐप नहीं खोल पाएगा। हालांकि, इसके लिए आपको अपने फोन में चैट लॉक की सेटिंग को एक्टिवेट करनी होगी।

pc: Digital Trends

अब व्हाट्सऐप यही चैट लॉक सेटिंग मोबाइल डिवाइस के साथ-साथ आपके व्हाट्सऐप लिंक्ड डिवाइस में भी उपलब्ध करवा रहा है। इसका मतलब है कि अभी तक चैट लॉक फीचर का इस्तेमाल सिर्फ एक ही डिवाइस यानी यूजर्स के प्राइमरी व्हाट्सऐप डिवाइस पर किया जाता था, लेकिन अब यूजर्स अपने प्राइमरी व्हाट्सऐप डिवाइस में चैट लॉक चालू करेंगे तो उनके दूसरे डिवाइस यानी लैपटॉप या टैबलेट में भी उनके व्हाट्सऐप अकाउंट पर चैट लॉक लग जाएगा।

pc: The Economic Times

ये फीचर बेहद ही काम का है। क्योंकि अभी तक यूजर्स अपने मेन डिवाइस में तो चैट लॉक लगा देते थे, लेकिन फिर भी उन्हें अपने अन्य डिवाइस के जरिए व्हाट्सऐप प्राइवेसी लीक होने का डर हमेशा रहता था। ऐसे में आप अब अपने सभी डिवाइसेज लॉक कर पाएंगे।

Follow our Whatsapp Channel for latest News
​​​​​​​

Related News