दोस्तो हम सब इस बात को तो अच्छी तरह जानते हैं कि व्हाट्सएप दुनियां की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके दुनिया में मिलियन्स यूजर्स हैं, इन यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप नए नए फीचर पेश करता हैं, अगर हम हाल ही कि बात करें तो व्हाट्सएप बहुत ही जल्द इंस्टाग्राम की तरह यूजरनेम के माध्यम से चैट करने वाला फीचर लाने वाला हैं, इस अपडेट का उद्देश्य प्लेटफ़ॉर्म पर यूजर के कनेक्ट होने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाना है, जिससे फोन नंबर शेयर किए बिना संचार को सक्षम किया जा सके, आइए जानते हैं, इसके बारे में-

Google

यह कैसे काम करेगा?

WhatsApp अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर देखे जाने वाले फीचर के समान एक फीचर विकसित कर रहा है। यूजर के पास अपनी पसंद का यूजरनेम चुनने का विकल्प होगा, बशर्ते वह पहले से लिया हुआ न हो। यह यूजरनेम एक अलग पहचान के रूप में काम करेगा, जिसमें कोई भी संलग्न नंबर या कोड नहीं होगा।

Google

सुनिश्चित करें कि आपकी जानकारी सुरक्षित रहे

एक बार जब आप WhatsApp पर यूजरनेम सेट कर लेते हैं, तो यह दूसरों से जुड़ने के लिए आपका अनन्य पहचानकर्ता बन जाता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यूजरनेम चुनने से आपका फोन नंबर उन लोगों से छिप जाएगा जिनके पास यह पहले से सेव नहीं है।

Google

प्रत्याशित रिलीज़ और आगे के विकास

उपयोगकर्ता नाम सुविधा के बारे में चर्चाएँ जारी हैं, इसके कार्यान्वयन की समयसीमा अनिश्चित बनी हुई है। WhatsApp इस सुविधा को व्यापक रूप से रोल आउट करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह उपयोगकर्ता के अनुकूल, सुरक्षित और गड़बड़-मुक्त है, इसे पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related News