दोस्तो दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने दिल्ली के उन लोगो के लिए एक खास सुविधा पेश की हैं, जो मेट्रो से सफर करते हैं, अब एक समर्पित चैटबॉट के माध्यम से अपने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) स्मार्ट कार्ड को आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं, जिससे उनका दैनिक यात्रा अनुभव आसान और अधिक कुशल हो जाएगा, आइए जानते है इस फीचर के बारे में-

Google

स्मार्ट कार्ड रिचार्ज: यह प्रक्रिया उपयोगकर्ता के अनुकूल है और +91 9650855800 पर एक साधारण 'Hi' भेजकर या WhatsApp भुगतान टैब के 'व्यवसाय के साथ चैट करें' अनुभाग में DMRC चैटबॉट को ढूंढकर शुरू होती है।

अतिरिक्त सेवाएँ: कार्ड रिचार्ज के अलावा, चैटबॉट कई अन्य सेवाएँ प्रदान करता है, जिसमें टिकट खरीदना, पिछले लेनदेन देखना और ग्राहक सहायता तक पहुँचना शामिल है, जो एक व्यापक सेवा अनुभव सुनिश्चित करता है।

Google

भाषा विकल्प: यह सुविधा अंग्रेजी और हिंदी दोनों में उपलब्ध है, जो क्षेत्र के उपयोगकर्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करती है।

भुगतान विकल्प: उपयोगकर्ता UPI, क्रेडिट/डेबिट कार्ड सहित कई भुगतान विधियों में से चुन सकते हैं। यूपीआई लेनदेन पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगता है।

Gogole

व्यापक कवरेज: यह सेवा गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो सहित दिल्ली और एनसीआर के सभी मेट्रो मार्गों के लिए स्मार्ट कार्ड रिचार्ज का समर्थन करती है।

इस नए फ़ीचर के साथ, व्हाट्सएप दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आवागमन को पहले से कहीं ज़्यादा सुविधाजनक और कुशल बनाने के लिए तैयार है।

Related News