pc: amarujala

व्हाट्सएप के पास पर्याप्त यूजर बेस है और मेटा के स्वामित्व के तहत नियमित रूप से अपडेट प्राप्त करता है। इसी बीच इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp पर एक नया फीचर लाने की तैयारी में है। निकट भविष्य में, यूजर्स के पास अपने व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को सीधे इंस्टाग्राम पर साझा करने का विकल्प होगा।

WhatsApp पर आ रहा है खास फीचर
कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेटा इस फीचर पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप अपडेट के पीछे कंपनी का कहना है कि मीडिया शेयरिंग को बढ़ाने के लिए, वे एक ऐसा फीचर तैयार कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को सीधे इंस्टाग्राम स्टोरीज पर साझा करने की अनुमति देगा।

pc: google

डेवलपिंग फेज में है फीचर
रिपोर्ट्स से पता चलता है कि व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को सीधे इंस्टाग्राम से लिंक करने का फीचर तैयार कर रहा है। इसके लिए एक शेयरिंग फीचर इंटीग्रेट किया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स बिना किसी रुकावट के अपना स्टेटस इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकेंगे।

आगामी फीचर की मुख्य विशेषताएं
इस सुविधा का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यूजर्स किसी भी समय इससे बाहर निकल सकते हैं। साथ ही, इंस्टाग्राम पर कौन सा स्टेटस शेयर करना है, इस पर भी उनका कंट्रोल होगा। रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप स्टेटस को एक चरण में साझा करने का विकल्प मिलेगा, जिससे इसे अलग से साझा करने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।


pc: google

व्हाट्सएप ने रिकॉर्ड अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल फरवरी में व्हाट्सएप ने 7.6 मिलियन से ज्यादा अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. कंपनी के मुताबिक, इन अकाउंट्स ने 2021 के आईटी नियमों का उल्लंघन किया और प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग कर रहे थे। यह पहली बार है जब व्हाट्सएप ने भारत में इतनी बड़ी संख्या में अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया है।

Related News