दुनिया में लगभग 2.4 बिलियन लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, जो इसको दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप बनाती हैं, व्हाट्सएप ना केवल मैसेज भेजने में बल्कि फोटो, वीडियों, डॉक्यूमेंट्स और पैसे भेजने में भी काम आता हैं, ऐसे में कंपनी उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए नए फीचर पेश करती हैं। कंपनी अब WhatsApp Business उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से एक रोमांचक नई सुविधा शुरू करने के लिए तैयार है: संपर्क नोट्स, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

संपर्क नोट्स सुविधा की मुख्य विशेषताएं:

संपर्क नोट्स सुविधा WhatsApp Business उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत संपर्कों में नोट्स संलग्न करने की अनुमति देगी। इस अतिरिक्त सुविधा का उद्देश्य संचार को सुव्यवस्थित करना और उपयोगकर्ताओं को अपने संपर्कों के बारे में महत्वपूर्ण विवरण संपर्क प्रबंधन में सुधार करना है।

Google

रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने बीटा उपयोगकर्ताओं के साथ इस सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है। संपर्क नोट्स सुविधा वर्तमान में Google Play Store पर Android 2.24.15.6 बीटा अपडेट पर उपलब्ध है।

Google

हाल के अपडेट:

संपर्क नोट्स के अलावा, WhatsApp ने संदर्भ कार्ड नामक एक और उपयोगी सुविधा शुरू की है। यह नया अतिरिक्त समूह चैट के लिए डिज़ाइन किया गया है। जब कोई नया सदस्य WhatsApp समूह में शामिल होता है, तो संदर्भ कार्ड उन्हें समूह के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे अच्छी तरह से सूचित हैं और जल्दी से एकीकृत हो गए हैं।

Related News